Weather Update: हिमाचल और उत्तराखंड के लिए ऑरेंज अलर्ट, यूपी में मूसलाधार बारिश का अनुमान

Must Read

Weather Update: देश के कुछ हिस्सों में कमजोर पड़ा मानसून फिर से सक्रिय हो गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. पहाड़ी राज्यों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. वहीं, हरियाणा में आगामी 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना है.

आईएमडी की मानें तो मध्य महाराष्ट्र के कोंकण और घाट इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान है. अगले 3 से 4 दिनों तक इन क्षेत्रों में बारिश की संभावना है. उधर महाराष्ट्र के पुणे, सतारा, चंद्रपुर और रत्नागिरी जिलों में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. साथ ही ठाणे, ठाणे, मुंबई, पालगढ़ और रायगढ़ में आईएमडी ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

एनसीआर में बारिश की संभावना
हाल ही में दिल्ली में हुई बारिश के बाद एक बार फिर से राजधानी के साथ आस पास के इलाकों में हल्कि बारिश की संभावना है. मौसम विज्ञान विभाग ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि आने वाले कुछ दिनों तक दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में बादल छाए रहेंगे. वहीं, कुछ क्षेत्रों में गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

यूपी में सक्रिय होगा मानसून
उत्तर प्रदेश में कमजोर पड़ा मानसून फिर से सक्रिय होने जा रहा. मौसम विज्ञान विभाग द्वारा पूर्वानुमान में कहा गया है कि 28 जुलाई से 2 अगस्त तक प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में गरज के साथ बारिश होगी. देश के कुछ इलाकों में बारिश से हाहाकार है. वहीं, उत्तर प्रदेश, बिहार में मानसून कमजोर पड़ गया था. अब एक बार फिर से मानसून सक्रिय होने जा रहा है.

यह भी पढ़

Latest News

शांतिपूर्ण मतदान होगा या नहीं… कुछ कह नहीं सकते, आखिर क्यों बाइडेन को सता रही यह चिंता

US Presidential Election: 05 नवंबर में अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने जा रहे हैं. इस बार...

More Articles Like This