INDIA की बैठक से पहले राहुल ने साधा अडानी पर निशाना, कहा-‘भारत की छवि दांव पर’

Must Read

INDIA Alliance: विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की तीसरी बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी और राहुल गांधी मुंबई पहुंचे. उनके स्वागत के लिए मुंबई हवाई अड्डे पर कांग्रेस समर्थकों की भीड़ लग गई. बता दें कि इस बैठक से पहले राहुल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने गौतम अडानी पर तंज करते हुए प्रधानमंत्री मोदी और अडानी की दोस्ती को लेकर गंभीर सवाल उठाए. इस दौरान राहुल ने केन्द्र सरकार पर भी निशाना साधा.

राहुल गांधी ने किया गौतम अडानी पर तंज
राहुल गांधी ने कहा, “अभी जी-20 का माहौल है. भारत के लिए जरूरी है कि यहां के आर्थिक परिवेश और कारोबारी क्षेत्र में सभी के लिए बराबर अवसर और पारदर्शिता रहे. आज के अखबारों में एक बहुत ही महत्वपूर्ण सवाल पूछा गया है. दुनिया के अखबारों द गार्डियन और फाइनेंशियल टाइम्स में गौतम अडानी के बारे में खबर है कि अडानी परिवार से जुड़े व्यक्ति ने विदेशी फंड के जरिए अपने ही स्टॉक में निवेश किया. अडानी जी की कंपनियों के नेटवर्क के जरिए एक अरब डॉलर पैसा भारत से बाहर गया और अलग-अलग देशों से घूमकर वापस आया. इससे अडानी समूह के शेयरों की कीमत बढ़ीं. इन पैसों का बंदरगाहों और हवाई अड्डों जैसी भारतीय संपत्तियों को हासिल करने के लिए इस्तेमाल हुआ.”

राहुल गांधी ने अडानी पर उठाए सवाल
राहुल ने कहा, “सबसे पहले यह सवाल उठता है कि यह पैसा किसका है? यह अडानी जी का या किसी और का है? अगर किसी और का है तो किसका है? दूसरा सवाल यह है कि इसके पीछे मास्टरमाइंड कौन है? क्या विनोद अडानी हैं? दो विदेशी नागरिक नासिर अली, चीन के चेंग चूंग लींग भी इसमें शामिल हैं. ये विदेशी नागरिक कैसे भारत के शेयर बाजार को चला रहे हैं? चीन के नागरिक की क्या भूमिका है? तीसरा सवाल है कि जिन्होंने इस मामले की जांच की और क्लीन चिट दी, उन सभी चेयरमैन को बाद में अडानी जी की कंपनी में कैसे डायरेक्टर बनाया गया?”

Latest News

Stock Market: तेजी के साथ शेयर बाजार की शुरुआत, जानें सेंसेक्स-निफ्टी की ओपनिंग लेवल

Stock Market: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार मजबूती के साथ खुला. बॉम्बे स्टॉक...

More Articles Like This