छोटी उम्र में संजय दत्त पीने लगे थे सिगरेट, भड़क गए थे पिता Sunil Dutt

Must Read

Bollywood News: बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) आज अपना 65वां बर्थडे मना रहे हैं. संजय दत्त के बर्थडे के मौके पर आज हम आपको उनकी लाइफ से जुड़े कुछ किस्से बताएंगे, जिन्हे सुनकर आप हैरान हो जायेंगे. आपको बता दें कि संजय दत्त की लाइफ स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है तभी तो उनकी बायोपिक ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में जगह बनाई थी. जी हाँ, संजय दत्त की लाइफ बचपन से एडवेंचर से भरी रही. कभी गम, कभी डर, कभी अपनों को खोने का दर्द, कभी अकेलापन. लेकिन, आज भी संजय दत्त इंडस्ट्री के बेहतरीन अभिनेताओं की लिस्ट में शुमार में है.

पिता से डरते थे संजय दत्त

29 जुलाई, 1959 को मुंबई में संजय दत्त का जन्म सुनील दत्त और नरगिस के घर हुआ. सुनील दत्त और नरगिस उस दौर के दिग्गज कलाकार रहे हैं, जो आज भले इस दुनिया में नहीं हैं. लेकिन, उनकी फिल्मों के जरिए वो हमेशा जिंदा रहेंगे. संजय दत्त अपने माता-पिता के इकलौते बेटे हैं, वहीं उनकी दो छोटी बहनें नम्रता और प्रिया दत्त भी हैं. सुनील दत्त और नरगिस ने संजय दत्त को बहुत ही लाड-प्यार से पाला और इसलिए वो कुछ जिद्दी तो कुछ मनमानी करने वाले लड़के हुआ करते थे. जी हाँ, संजय दत्त ने खुद ये बात बताई थी कि वो अपने पापा से बहुत डरते थे, जबकि मां की हर बात मानते थे. उनका रिश्ता मां से बेहद गहरा था.

संजय दत्त पीने लगे थे सिगरेट

संजय दत्त ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता सिगरेट पीते थे और अक्सर एशट्रे में कुछ रह जाता था, उनके मन में उसे पीने की इच्छा रहती थी, लेकिन वो ऐसा नहीं करते थे. क्योंकि, उन्हें बताया गया था कि ये गलत चीज है, लेकिन एक दिन मौका मिलते ही संजय दत्त ने अपने पिता की सिगरेट ली और बाथरूम में पीने चले गए. संजय दत्त ने इंटरव्यू में बताया था कि बाथरूम में अचानक उनके पापा आ गए और फिर वहीं जूतों से उन्हें मारने लगे थे, सुनील दत्त संजू की हरकतों से काफी परेशान हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने संजय दत्त को बोर्डिंग भेज दिया. संजय दत्त ने बताया था कि उनकी मां इसके खिलाफ थीं. लेकिन, सुनील दत्त के फैसले के आगे मजबूर हुईं.

संजय दत्त ने लाइफ में किया संघर्ष

फिल्म संजू में दर्शाया गया है कि टीनएज से ही संजय दत्त हर तरह का नशा करना शुरू कर दिया था. उन्होंने शौक-शौक में कई ऐसे नशे किए जिसे छुड़ाने के लिए उन्हें विदेश में इलाज के लिए भी जाना पड़ा था. आपको बता दें, 1993 में गैर-कानूनी हथियार रखने के इल्जाम में उन्हें जेल भी जाना पड़ा था, उस दौरान संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा भी दुनिया छोड़कर चली गईं थीं. संजय दत्त की लाइफ का बड़ा हिस्सा यूहीं बीता था. लेकिन, अब संजय दत्त अपने इंटरव्यूज में बताते हैं कि नशा करना, गलत संगत रखना ये सबकुछ इंसान को नीचे ही गिराता है.

संजय दत्त ने दर्शकों को दिया कई बेहतरीन फिल्मों का तोहफा

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की मां चाहती थीं कि उनका बेटा भी बड़ा एक्टर बने. लेकिन, संजय दत्त हमेशा दोस्तों के साथ घूमना और गलत चीजों का सेवन करने जैसा काम करते थे. बता दें, अपनी मां के लिए उन्होंने अपने पिता की फिल्म रॉकी साइन की और उसे किया भी. साल 1981 में ही नरगिस को एक बीमारी हुई और फिल्म रिलीज से पहले ही वो दुनिया से चली गईं, जिसके बाद संजय दत्त फिल्मों को लेकर सीरियस हुए थे और फिर इसी में उनका करियर बना. आज संजय दत्त हर केस से आजाद हैं. फिल्मों और फैमिली तक उनकी दुनिया सिमट गई है. बता दें कि फिल्म रॉकी के बाद से लेकर अभी तक संजय दत्त कुल 187 फिल्मों में नजर आ चुके हैं. फिल्मी दुनिया में संजय दत्त जितना अपने विलेन किरदार के लिए पहचाने जातें हैं, उतना ही उन्हें उनके अच्छे अभिनय के लिए भी जाना जाता है.

यह भी पढ़े: बंदरों की नसबंदी कराएगी इस देश की सरकार, जानिए क्या है वजह

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This