Lucky Zodiac: इन राशि वालों पर बरसती है हनुमान जी की विशेष कृपा, कभी नहीं आता है संकट

Must Read

Hanuman Ji Lucky Zodiac Signs: हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन बजरंगबली के लिए समर्पित होता है. मान्यता है कि इस दिन हनुमान जी की विधिवत पूजा-अर्चना करने से मनुष्य के सभी कष्ट दूर होते हैं. वहीं, वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ राशियां (Lucky Zodiac Signs) ऐसी होती हैं जिन पर बजरंगबली जी की विशेष कृपा बनी रहती है. कहा जाता है कि स्वयं अंजनी पुत्र हनुमान इनकी रक्षा करते हैं. आइए आपको बताते हैं कि कौन सी वो 4 लकी राशियां (Hanuman Ji Lucky Zodiac) हैं जिन पर हनुमान जी विशेष रूप से मेहरबान रहते हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति बजरंगबली की कृपा पाना चाहता है या उसे किसी प्रकार का डर सता रहा है तो, वो कुछ विशेष मंत्रों का जाप करके हनुमान जी का आशीर्वाद प्राप्त कर सकता है. साथ ही उसके सभी भय दूर होते हैं.

श्लोक- अज्जनागर्भ सम्भूत कपीन्द्र सचिवोत्तम।

रामप्रिय नमस्तुभ्यं हनुमन् रक्ष सर्वदा।।

इन 4 राशियों पर बनी रहती है हनुमान जी की कृपा

मेष राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि (Aries) बजरंगबली की सबसे अधिक प्रिय होती है. माना जाता है कि इस राशि के जातकों की इच्छाशक्ति काफी मजबूत होती है. ऐसे में हनुमान जी इन पर सदैव खास कृपा बनाए रखते हैं. नियमित हनुमान जी की पूजा करने से इस राशि के जातकों को सभी समस्याओं से छुटकारा मिलता है. इन्हें कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता.

सिंह राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सिंह राशि (Leo) वाले जातकों पर हनुमान जी विशेष रूप से मेहरबान रहते हैं. नियमित राम का नाम लेकर हनुमान जी की पूजा करने से व्यक्ति को जीवन में सफलता मिलती है. पवनपुत्र की कृपा से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है.

वृश्चिक राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृश्चिक राशि (Scorpio) के जातकों पर बजरंगबली अपनी कृपा बनाए रखते हैं. माना जाता है कि इस राशि के जातक अगर मंगलवार के दिन विधि-विधान से हनुमान जी की पूजा करते हैं, उनके रक्षा स्वंय अंजनी पुत्र हनुमान करते हैं. इन लोगों को हर कार्य में तरक्की मिलती है.

कुंभ राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बजरंगबली की सबसे प्रिय राशियों में से एक है कुंभ राशि (Aquarius). इस राशि के जातकों पर हनुमान जी कभी कोई संकट नहीं आने देते. मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से इनकी सभी मनोकामना पूरी होती है. साथ ही हर काम में ये सफलता प्राप्त करते हैं.

ये भी पढ़ें- Ram Mandir Ayodhya: इस दुर्लभ संयोग में होगी रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा, राष्‍ट्र का होगा कल्‍याण

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This