Pankaj Tripathi साल में दो बार मनाते हैं जन्मदिन, खुद किया था वजह का खुलासा

Must Read

बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. लेकिन क्या आपको पता है अभिनेता साल में एक नहीं बल्कि दो बार बर्थडे सेलिब्रेट करते हैं. अभिनेता के दो बार जन्मदिन मनाने के पीछे एक मजेदार वजह है. जिसके बारे में अभिनेता ने खुद खुलासा किया था.

साल में दो बार पंकज त्रिपाठी मनाते हैं अपना जन्‍मदिन

एक इंटरव्यू में पंकज त्रिपाठी ने कहा था कि उनके बर्थडे की दो तारीख कैसे हुईं . दरअसल जब उनके बड़े भाई गांव में पास के स्कूल में उनका दाखिला कराने ले गए थे, तो फॉर्म में उनकी डेथ ऑफ बर्थ भरनी थी. तो उनके भाई को महीना सितंबर तो याद था लेकिन तारीख भूल गए थे.उन्होंने कहा ”जब भाई तारीख भूल गए तो टीचर ने उनकी मदद की और उन्हें 5 सितंबर लिखने को कह दिया. 5 सितंबर को टीचर्स डे होता है. टीजर ने कहा कि अच्छा दिन है, ये बड़ा आदमी बनेगा. आपको बता दें कि पंकज त्रिपाठी के बर्थडे की सही तारीख 28 सितंबर है. वो हर साल दोनों दिन ही अपना जन्मदिन मनाते हैं.

ऐसे हुई अभिनेता के करियर की शुरुआत

बॉलीवुड में नाम कमाने से पहले पंकज त्रिपाठी ने बहुत काम किए हैं. एक्टर को एक्टिंग का बहुत शौक था. वह नाटक में काम करते थे. इसके बाद वह थिएटर से जुड़ गये. उस समय उनके परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी. अपने परिवार को सहारा देने और अपने सपनों को पूरा करने के लिए पंकज ने छोटी-मोटी नौकरियाँ करना शुरू कर दिया. बता दें कि उन्होंने करीब 2 साल तक एक होटल में कुक का काम किया और इसके साथ ही वह थिएटर से भी जुड़े रहे. पंकज ने कुछ साल बाद नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन ले लिया. नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद अभिनेता मुंबई आ गए. जहां उन्होंने फिल्म रन से इंडस्ट्री में कदम रखा. धीरे-धीरे संघर्ष करके पंकज ने अब अपनी जगह बना ली है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This