हेमा कमेटी रिपोर्ट पर IIFA अवॉर्ड्स में बोलीं Shabana Azmi, जानिये क्या ?

Must Read

बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी अक्सर महिलाओं के मुद्दों पर बात करती हैं. हाल ही में आइफा अवॉर्ड शो अटेंड करने शबाना आजमी पहुंचीं, जहां एक्ट्रेस ने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में हुए यौन शोषण पर बात की. हेमा कमेटी रिपोर्ट पर शबाना आजमी ने अपने विचार शेयर किए और साथ ही कहा कि भारत में महिलाओं को सदियों से दबाया जा रहा है. जब हेमा कमेटी रिपोर्ट को लेकर शबाना आजमी से सवाल किया गया तो एक्ट्रेस ने कहा, ‘आपको समझना होगा कि भारत में महिलाओं की सदियों से अपनी यात्रा रही है.’ उन्होंने कहा कि वैसे तो 16वीं से 21वीं सदी तक महिलाएं आगे बढ़ी हैं, लेकिन फिर भी वह दबी हुई है और लगातार उनका दमन किया जा रहा है.

शबाना आजमी ने हेमा कमेटी रिपोर्ट पर कही ये बात

हेमा कमेटी रिपोर्ट को लेकर एक्ट्रेस शबाना आजमी ने आगे कहा, ‘भारत की तरह, महिलाओं पर अत्याचार और प्रगति के बीच हमेशा विरोधाभास रहा है।’ शबाना आजमी ने यह भी कहा कि उनकी फिल्म अर्थ आज के समय में रिलीज होनी चाहिए थी. क्योंकि वो फिल्म महिलाओं के बारे में थी. आपको बता दें कि एक्ट्रेस शबाना आजमी भी आइफा अवॉर्ड्स के लिए अबू धाबी पहुंची थीं. इसके अलावा उन्होंने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेत्रियों के साथ होने वाले यौन शोषण पर भी अपनी राय रखी है.

शाहरुख खान और करण जौहर होस्ट कर रहे आइफा अवॉर्ड्स

तीन दिवसीय अवॉर्ड शो में पहले दिन आइफा उत्सवम सेलिब्रेट हुआ, जिसमें साउथ की 4 फिल्मों को सेलिब्रेट किया गया, जबकि दूसरे दिन आइफा अवॉर्ड्स नाइट सेलिब्रेट होगी. आइफा का तीसरा दिन यानी 29 सितंबर आइफा रॉक म्यूजिक के लिए डेडिकेटिड होगा. इस दौरान संगीत और सिंगरों को सेलिब्रेट किया जाएगा. आपको बता दें कि अवॉर्ड शो को शाहरुख खान और करण जौहर होस्ट करेंगे साथ ही एक्टर विक्की कौशल भी इस शो को होस्ट करेंगे.

Latest News

‘भूल भुलैया 3’ के प्रोडक्शन डिजाइनर Rajat Poddar का निधन, इंडस्ट्री में शोक की लहर

बॉलीवुड इंडस्ट्री के पॉपलुर एक्टर कार्तिक आर्यन की अपकमिंग फिल्म 'भूल-भुलैया 3' इन दिनों चर्चा में है. इस बीच...

More Articles Like This