15 अगस्त के दिन रिलीज हुईं थीं बॉलीवुड की ये ब्लॉकबस्टर फिल्में, जानिए ?

Must Read
भारत को आधिकारिक रूप से 15 अगस्त 1947 के दिन आजादी मिली थी। इस साल देश अपना 78वां स्वतंत्रता मना रहा है, जो कि हर देशवासी के लिए गौरव का दिन है।15 अगस्त का दिन पूरे देश के लिए खास होता है. आजादी का जश्न लोग धूमधाम से मनाते हैं. हर कोई अपने अपने तरीके से आजादी का जश्न मनाते हैं.इसी कड़ी में आज हम आपको उन बॉलीवुड फिल्मों के बारे में बताते वाले हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था. इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे.
शोले
फिल्म शोले 15 अगस्त 1975 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी.इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, हेमा मालिनी ने एक्टिंग की थी। इस फिल्म को रमेश सिप्पी ने डायरेक्ट किया था. 2-3 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 35 करोड़ का कलेक्शन किया था.
तेरे नाम
फिल्म शोले के बाद सलमान खान की तेरे नाम 15 अगस्त 2003 को रिलीज हुई थी.इस फिल्म में सलमान का ऐसा अवतार देख एक बार को हर किसी की आंख में आंसू आ गए थे. तेरे नाम के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो इंडिया में इसने 15.14 करोड़ का कलेक्शन किया था.सतीश कौशिक के डायरेक्शन में बनीं तेरे नाम ने उस साल बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. सलमान खान ने फिल्म में अपनी एक्टिंग से हर किसी को इमोशनल कर दिया था.
बचना ऐ हसीनों
बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की बचना ए हसीनों 15 अगस्त 2008 को सिनेमाघरों पर रिलीज हुई थी. रणबीर और दीपिका की केमिस्ट्री को इस फिल्म में बहुत पसंद किया गया था. इस फिल्म में रणबीर के साथ तीन एक्ट्रेसेस लीड रोल में नजर आईं थीं.फिल्म का इंडिया में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 36.57 करोड़ था.
एक था टाइगर
भाईजान यानि सलमान खान और एक्ट्रेस कैटरीना कैफ की फिल्म ”एक था टाइगर” ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था. 15 अगस्त 2012 को रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 198.78 करोड़ का कलेक्शन किया था,जबकि वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो 320 करोड़ था.
Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This