मिजोरम में बड़ा हादसा, रेलवे ब्रिज गिरने से 17 लोगों की गई जान, कई लापता…

Must Read

Bridge Collapses in Mizoram: जहां एक तरफ पूरे देश में खुशी का माहौल है, तो वहीं दूसरी तरफ माहौल गमगीन हो चुका है. बुधवार सुबह 10 बजे पूर्वोत्तर राज्य मिजोरम में एक भयानक हादसा हो गया. जहां एक अंडर कंस्ट्रक्शन रेलवे ब्रिज गिरने से 17 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई है. वहीं कई लोगों के मलबे में दबे होने की संभावना है. घटना की जानकारी होते ही रेलवे प्रशासन द्वारा राहत बचाव का कार्य शुरू कर दिया गया है. अब तक कई लोग मलबे से निकाले जा चुके हैं और अभी भी 30-40 लोगों के मलबे में दबे होने की सूचना है.

कुतुब मीनार से 42 मीटर ऊंचा था पिलर
सूत्रों के मुताबिक साइरांग में कुरुंग नदी के ऊपर रेलवे ब्रिज का निर्माण हो रहा था. इस निर्माणाधीन कंस्ट्रक्शन रेलवे ब्रिज के पिलर की ऊंचाई करीब 104 मीटर थी. आपको बता दें की इस पिलर की उंचाई कुतुब मीनार से 42 मीटर ज्यादा थी. इस रेलवे ब्रिज के गिरने से बैराबी और साइरांग क्षेत्र की कनेक्टिविटी पर भी असर पड़ा है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जताया दुख
इस दुखद हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुख जताया है तथा मृतकों के प्रति शोक व्यक्त किया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, “मिजोरम में पुल दुर्घटना से दुखी लोगों के प्रति मेरी संवेदना, घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है.” इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष के तहत दो लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपये देने का ऐलान किया है.

मुख्यमंत्री ने प्रकट की संवेदनाएं
इस दर्दनाक हादसे को लेकर मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरम थांगा ने भी अपनी संवेदनाएं प्रकट की है. मुख्यमंत्री जोरम थांगा ने ट्वीट कर कहा, “ऐजावल के पास साइरंग में अंडर कंस्ट्रक्शन ओवर ब्रिज गिर गया है जिसके चलते 17 मजदूरों की मौत हो गई.” मुख्यमंत्री थांगा ने इस घटना पर अपनी संवेदना प्रकट की है इसके साथ ही घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना भी की है.

ये भी पढ़ेंः Mission Moon: चंद्रयान 3 की लैंडिंग पर आया बड़ा अपडेट, इसरो ने किया ट्वीट; जानिए क्या कहा

Latest News

Pakistan News: आम चुनाव में पारदर्शिता की कमी को बिलावल भुट्टो ने किया स्वीकार, कहा- ‘राजनेताओं को इस बात से सहमत होना होगा…’

Pakistan News: फरवरी में हुए आम चुनाव की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Zardari)...

More Articles Like This