यूपी के स्कूल बनेंगे ऐतिहासिक पल के साक्षी, प्रदेश में ‘चंद्रयान विजय भव:’ की गूंज

Must Read

Chandrayaan 3 Landing: भारत आज चांद पर कदम रखने जा रहा है.आज शाम 23 अगस्त 6 बजकर 4 मिनट पर ISRO इतिहास रचने जा रहा है. आज 6 बजकर 4 मिनट पर चंद्रयान -3 का विक्रम लैंडर चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर कदम रखेगा. खुशी की बात ये है की हम सभी इसका सीधा प्रसारण देख सकेंगे. चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग की खबर सुनने के लिए पूरा भारत बेकरार है.

विक्रम लैंडर की सफल लैंडिंग को देखने का उत्साह स्कूली बच्चों में खासकर विज्ञान के छात्रों में बना हुआ है, क्योंकि यूपी में पहली बार शाम को सभी सरकारी स्कूल खोले जाएंगे. यूपी के सभी स्कूलों और मदरसों में इस ऐतिहासिक पल का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा. इस मिशन की सॉफ्ट लैंडिंग के लिए देश भर में उत्साह का माहौल है.

लखनऊ की बिटिया ऋतु करीधाल
यूपी की राजधानी लखनऊ में 7 लाख स्कूली बच्चे चंदा मामा को लाइव देख सकेंगे. लखनऊ के 1619 प्राइमरी स्कूलों, 8 कस्तूरबा गांधी स्कूलों और यूपी बोर्ड और सीबीएसई के 250 के करीब स्कूलों में चंद्रयान -3 की सॉफ्ट लैंडिंग का सीधा प्रसारण देख सकेंगे. लखनऊ के लोगों में चंद्रयान -3 को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. जगह-जगह मिठाई बन कर तैयार हो चुकी है. कई जगह हवन पूजन किया जा रहा है. ऐसा इसलिए भी क्योंकि लखनऊ की बिटिया ऋतु करीधाल इस मिशन को लीड कर रहीं हैं. इस ऐतिहासिक मौके पर ऋतु के नवयुग विद्यालय की शिक्षिकाओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है नवयुग विद्यालय मिठाई बांटने की तैयारी में जुटा हुआ है.

सीधा प्रसारण शाम 5.27 बजे से
आज चांद पर तिरंगा फहरेगा, जो कि पूरे देश के लिए गर्व की बात है. चंद्रयान-3, 6 बजकर 4 मिनट पर पर चांद पर लैंड करेगा देश भर में इसका प्रसारण शाम 5.27 से ISRO की वेबसाइट, इसरो के यूट्यूब चैनल और मीडिया चैनलों पर दिखाया जाएगा. चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग को लेकर देश भर में पूजा अर्चना का दौर शुरु हो चुका है. सीतापूर, रायबरेली और देशभर में लोग चंद्रयान -3 की सॉफ्ट लैंडिंग के लिए प्रार्थना कर रहें हैं.

ये भी पढ़ेंः Mission Moon: चंद्रयान 3 की लैंडिंग पर आया बड़ा अपडेट, इसरो ने किया ट्वीट; जानिए क्या कहा

Latest News

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा से इस वक्त की एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल,...

More Articles Like This