Optical Illusion: हाथियों के बीच एक दिल को खोजने में 99 % लोग फेल, क्या आप पूरा कर पाएंगे चैलेंज?

Must Read

Optical Illusion Challenge: सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली तस्वीरें जमकर वायरल होती रहती हैं. ये पहेलियां आंखों की कसरत के साथ-साथ माइंड को शार्प करने के लिए एक बेहतरीन विकल्प हैं. अक्सर इन तस्वीरों में हमें कुछ चीजों को खोजना होता है तो वहीं, कुछ हमारे व्यक्तित्व का राज खोलती हैं. आज हम अपने यूजर्स के लिए एक ऐसी ही मजेदार तस्वीर लेकर हाजिर हुए हैं, जिसे हल करने में बड़े-बड़े धुरंधर भी हार गए.

एक अध्ययन में ये खुलासा किया गया कि, एक ही फोटो को इंसान का दिमाग अलग-अलग नजरिए से देखता है. दिमाग को भ्रमित कर देने वाली इन तस्वीरों में चीजें हमारी आंखों के सामने मौजूद होती हैं, लेकिन हम उन्हें आसानी से देख नहीं पाते हैं. आज की भी तस्वीर बहुत ही दिलचस्प है. चलिए देखते हैं आखिर ऐसा क्या ढूंढ़ना है.

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: गिलहरियों के बीच छिपे चूहे को ढूंढने में छूटा पसीना, क्या आप पूरा कर पाएंगे चैलेंज?

हाथियों के बीच में दिल
नीचे दी गई तस्वीर में आपको रंग-बिरंगे हाथी नजर आ रहे होंगे. किसी ने टोपी लगाया है तो, कोई केला खा रहा. अब उन्हीं हाथियों के बीच में एक हाथी का दिल खो गया है. उसी दिल को आपको महज 10 सेकेंड में खोजना है. तो चलिए पेश हैं आपके सामने आज की ‘खोजो तो जानें’ की तस्वीर…

दिल मिला?
अगर आपने दिए गए समय में हाथी के खोए हुए दिल को ढूंढ लिया है तो, अपनी पीठ थपथपाइए, क्योंकि वाकई में आप जीनियस हैं. जिन लोगों को अब तक जवाब नहीं मिला है, उन्हें अपने दिमाग के घोड़े को थोड़ा और तेज दौड़ाने की आवश्यक्ता है. तो बिना समय गवाएं दिल को ढूंढ़ने में लग जाइए.

यहां है जवाब
हमें अपने यूजर्स से पूरी उम्मीद है कि उन्होंने 10 सेकेंड में दिल ढूंढ़ लिया होगा. जिन्हें अब तक जवाब नहीं मिला है, उन्हें निराश होने की कोई आवश्यकता नहीं है. हमने आपकी मदद के लिए नीचे एक तस्वीर के जरिए इसका सही जवाब दिया है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This