LDA Shops Auction: लखनऊ में हजारों लोगों की लगेगी लॉटरी, LDA दे रहा मौका

Must Read

LDA Shops Auction: अगर आप उत्तर प्रदेश में अपना व्‍यापार करने की सोच रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है. दरअसल, लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) की खाली पड़ी दुकानों, स्‍टोर और हॉल की नीलामी करने जा रहा है. अगर आप इन इच्‍छुक हैं, तो एलडीए की आधिकारिक वेबसाइट जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते है. बता दें कि 1 सितंबर से 20 अक्‍टूबर तक आप ई-नीलामी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करा सकते है. इसके बाद आगामी 25 अक्‍टूबर को इन दुकानों की ई-नीलामी की जाएगी.

रजिस्ट्रेशन के बगैर नहीं ले सकेंगे भाग
लखनऊ विकास प्राधिकरण यानी एलडीए की मानें, तो प्राधिकरण की विभिन्‍न योजनाओं के तहत तकरीबन 600 दुकानें, स्‍टोर और हॉल खाली पड़े हैं. एलडीए इन्हें ई-नीलामी के जरिए बेचने जा रहा है. रजिस्ट्रेशन कराकर आप भी इस ई-नीलामी प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं. रजिस्ट्रेशन के लिए भी एक शर्त है, आवेदक को रजिस्ट्रेशन के समय संपत्ति की 10 फीसदी राशि ऑनलाइन जमा करानी होगी.

इन इलाकों में बनी दुकानों की होगी पहली बार ई-नीलामी
इस मामले में एलडीए के अधिकारियों ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जानकीपुरम योजना सेक्टर जे विस्तार स्थित जनेश्वर इन्क्लेव अपार्टमेंट में बनी दुकानों को पहली बार ई-नीलामी के तहत बेचा जाएगा. वहीं, कानपुर रोड योजना, जानकीपुरम योजना, अलीगंज योजना की दुकानों को फ्रीज की गई पुरानी दरों पर ही बेचा जाएगा.

जानिए कैसे होगा आवंटन और भुगतान
एलडीए की मानें तो, जिन लोगों को ई-नीलामी के तहत दुकानें आवंटित होंगी. उन्हें रजिस्ट्रेशन राशि को मिलाकर कुल 25 फीसदी राशि जमा कराना होगा. इस राशि को जमा कराने पर हायर परचेज रजिस्टर्ड एग्रीमेंट कराकर दुकान का कब्जा दे दिया जाएगा. एलडीए ने लोगों की सहूलियत को देखते हुए कहा है कि आप बची हुई धनराशि को आसान किश्तों में जमा करा सकते हैं.

इन इलाके की दुकानें ई-नीलामी में होंगी शामिल
आपको बता दें कि ई-नीलामी के तहत गोमती नगर योजना, टिकैतराय योजना, प्रियदर्शिनी योजना, अलीगंज योजना, विकासदीप कॉम्पलेक्स, बसंतकुंज योजना, जानकीपुरम विस्तार योजना, सीजी सिटी योजना, बालागंज कामर्शियल कॉम्पलेक्स, कानपुर रोड योजना, शारदा नगर योजना और नक्खास मार्केट की दुकानें बेची जाएंगी.

यह भी पढ़ें-

‘इंडिया’ गठबंधन पर असदुद्दीन ओवैसी ने साधा निशाना, झारखंड सरकार पर कसा तंज

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This