Weather Update: बिहार में 4 दिनों तक भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Must Read

Bihar Weather Report: एक तरफ दिल्ली में बाढ का कहर अभी जारी है. अब इसके बाद मौसम विभाग ने बिहार के लिए अलर्ट जारी किया है. बिहार में पहले से ही मानसून एक्टिव है. वहीं इसकी मेहराबानी आने वाले 4 से 5 दिनों तक राज्य में देखने को मिलेगी. राज्य के कई इलाकों में विगत कुछ दिनों से बरिश हो रही है, तो वहीं मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. बारिश के कारण बिहार में कई नदियां उफान पर हैं. राजधानी पटना के साथ प्रदेश के 24 जिलों में रविवार को हल्की बारिश की संभावना है. वहीं राज्य मौसम विभाग ने आकाशीय बिजली का भी अलर्ट जारी किया है. मिली जानकारी के अनुसार राज्य में पिछले दिनों गिरी आकाशीय बिजली के कारण 17 लोगों की जान जा चुकी है. आने वाले 5 दिनों तक भारी बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें- Delhi Extreme Flood: बाढ़ के बीच आपदा में अवसर बनी Delhi Metro, तीन दिनों में हुई रिकॉर्ड कमाई

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
जानकारी दें कि उत्तरी बिहार के कई हिस्से में लगातार हो रही बारिश के कारण प्रदेश की नदियां उफान पर हैं. जलस्तर में 10 से 70 सेंटीमीटर तक की बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. मौसम विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य के 29 स्थानों पर 24 घंटे के दौरान 1605 एमएम बारिश हुई है महानंदा, बागमती, परमान नदी क जलस्तर खतरे के निशान से 30 से से 74 सेमी तक ऊपर रिकॉर्ड किया गया है. वहीं, राजधानी पटना में आज यानी रविवार को बादल छाए रहेंगे. विभाग द्वारा हल्की बारिश की संभावना जारी की गई है. प्रदेश के कुछ इलाकों में वज्रपात को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है. राज्य के कई स्थानों पर तेज हवा चलने की संभावना है.

आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों की मौत
पिछले दिनों की बात करें तो 2, बक्सर में 2, रोहतास में 5, औरंगाबाद में 2, सीवान में 1, पटना में 1, अरवल में 1, किशनगंज में 1, कैमूर में 1, अररिया में 1 और सारण में 1 व्यक्ति की मौत आकाशीय बिजली और बारिश के कारण हुई है. सीएम नीतीश कुमार ने सभी मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए मुआवजा देने की बात कही है.

Latest News

More Articles Like This