Diwali 2023 Decoration: दिवाली की खरीदारी के लिए बेस्ट है ये मार्केट, सस्ते दाम में मिलेंगे अच्छे सामान

Must Read

Diwali 2023 Decoration: हिंदू धर्म के त्योहारों में से दिवाली (Diwali 2023) बेहद खास है. इस पांच दिवसीय त्योहार का हर दिन महत्तवपूर्ण होता है. धनतेरस, भाई दूज की तैयारियां पहले से ही शुरू हो जाती हैं. दिवाली में लोग अपने घर को दिये और रंगोली से सजाकर बड़े धूमधाम से इस पर्व को मनाते हैं. इस बार महंगाई ने बजट बिगाड़ दिया है. इसलिए आज हम आपको ऐसे मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप बजट की फिक्र छोड़ बेहद कर दाम पर डेकोरेशन का सामान खरीद सकते हैं. आइए आपको बताते हैं इन मार्केट्स के बारे में…

चांदनी चौक
राजधानी दिल्ली का सबसे पॉपुलर मार्केट चांदनी चौक है. शॉपिंग के लिए ये बजार फिल्मों में भी काफी मशहूर है. देशभर से लोग यहां तमाम अवसरों पर शॉपिंग करने आते हैं. चांदनी चौक की सबसे खास बात ये है कि यहां आपको आपके बजट में ही अच्छी क्वालिटी का सामान मिल जाएगा. एक ही जगह पर आपको कपड़े, जूलरी, सजावट के सामान, शादी ब्याह संबंधित चीजें भी आसानी से मिल जाएंगी. यहां जाने से पहले एक बात ध्यान रखें ये मार्केट रविवार को बंद रहता है.

करोलबाग मार्केट
दिल्ली के करोलबाग मार्केट में सामान खरीदने वालों की खचाखच भीड़ देखने को मिलती है. यहां आपको एथनिक वेस्टर्न वियर से लेकर डेकोर आइटम बहुत कम पैसे में मिल जाएंगे. ये मार्केट बजट में खरीदारी के लिए बहुत बेस्ट है. अब ये मार्केट दिवाली से जुड़ी हर चीज़ों से सज चुका है.

ये भी पढ़ें- Diwali 2023 Fashion: दिवाली में बिखेरना चाहती हैं अपना जलवा, अपनाएं ये फैशन टिप्स; हर कोई करेगा तारीफ

सरोजनी नगर
इस फेस्टिव सीजन के दौरान दिल्ली के सरोजनी नगर मर्केट में अलग ही रौनक देखने को मिल रही है. यहां काफी भीड़ देखने को मिलती है. दरअसल, ये स्ट्रीट शॉपिंग के लिए काफी फेमस माना जाता है. इस मार्केट में आप अपनी जरूरत का हर सामान खरीद सकते हैं. इसलिए देर न करें दिवाली की शॉपिंग के सरोजनी मार्केट जाएं.

कृष्णा नगर मार्केट
दिल्ली का कृष्णा नगर मार्केट भी शॉपिंग के लिए बेस्ट है. यहां पर आपको दिवाली लाइटिंग, डेकोरेशन आइटम्स, झुमर, मोमबत्तियों के डिजाइनर दीप, रंगीन दीये के साथ-साथ कपड़े भी आसानी से मिल जाएंगे. इस मार्केट में स्वदेशी से लेकर चाइनीज सभी तरह के सामान कम कीमत पर उपलब्ध हैं.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This